विधायक ने थाने पहुॅच कर निष्पक्ष कार्यवाही करने के दिए निर्देश
वारासिवनी।
पुलिस थाना वारासिवनी अंतर्गत वार्ड नं. 14 निवासी सोनू पति ओमेश क्षीरसागर 30 वर्ष ने पुलिस थाना वारासिवनी में पदस्थ एएसआई राजेश सनोडिया के खिलाफ एक लिखित शिकायत करते हुए उनके पति के साथ एएसआई राजेश सनोडिया द्वारा बर्बरतापूर्वक मारपीट करने, कोरे दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवाने और जान से मारने की धमकी देनेका आरोप लगाया हैं। इस मामले में शिकायत के बाद पुलिस अधीक्षक बालाघाट के निर्देश पर नगर निरीक्षक शंकरसिंह चौहान द्वारा घटना की जॉच की जा रही हैं।
विधायक ने निष्पक्ष कार्यवाही के दिए निर्देश
इस घटना को लेकर सैकड़ों लोग पुलिस थाना परिसर में पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों पर कार्यवाही की मॉग को लेकर एकत्रित हो गए थे। लेकिन चूॅकि मामला पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों से संबंधित होने के कारण अधिकारी हीला हवाला कर रहे थे। इस मामले की जानकारी विधायक विवेक विक्की पटेल को मिलने पर वह तत्काल पुलिस थाना वारासिवनी पहुॅचे। जहॉ पर उन्होंने नगर निरीक्षक शंकर सिंह चौहान से मुलाकात की और उनसे दोषी पुलिस अधिकारी व आरक्षकों पर कार्यवाही करने की बात कही। लेकिन मामला अधिकारी स्तर का होने के कारण पुलिस अधीक्षक बालाघाट से चर्चा की गई। जिन्होंने जॉच करने के निर्देश दिए हैं।  
पानी निकासी को लेकर चल रहा हैं पड़ोसी से विवााद
शिकायतकर्ता सोनू पति ओमेश क्षीरसागर 30 वर्ष वार्ड नं. 14 वारासिवनी ने बताया कि 14 जनवरी 24 को उनके बगल में रहने वाले मधु बनकर द्वारा उनके मकान की ओर से प्लास्टर करवाया जा रहा था, जिस पर उन्होंने उनसे पहले पानी निकासी की व्यवस्था करने की बात कही। इस मामले में उनके द्वारा पहले भी नगरपालिका परिषद वारासिवनी में उनकी पानी निकासी की व्यवस्था को मधु बनकर द्वारा बंद कर दिए जाने की शिकायत की गई थी। लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई हैं।
ओमेश को आई हैं गंभीर चोंटे
उन्होंने बताया कि जब उनके द्वारा प्लास्टर करने से रोका गया, तो मधु बनकर की शिकायत पर पुलिस थाने से 2 आरक्षकों ने उनके घर आकर उनके पति ओमेश क्षीरसागर को लेकर पुलिस थाना गए थे। जहॉ पर एएसआई राजेश सनोडिया द्वारा उनके पति ओमेश के बाल पकड़ कर बेरहमी के साथ डंडे से मारपीट की गई। जिससे उनके गालों, पैरों, बॉये पैर की पिडंली पर काले काले निशान तथा सिर के नीचे गर्दन पर चोट के निशान आए हुए हैं तथा सिर के मध्य भाग के बाल भी खींचने से उखड़ गए हंै तथा डंडे से मारने से उनकी रीढ़ की हड्डी में चोट भी आई हुई हैं, वहीं उनके कान के पास लगातार तमाचे मारने से उन्हें सुनाई भी नहीं दे रहा हैं। वहीं उन्हें जान से मारने व जेल भेजने की धमकी देते हुए कोरे कागजों पर हस्ताक्षर भी करवा लिए हैं।
भयभीत ओमेश ने किया था आत्महत्या का प्रयास
शिकायत अनुसार इस घटना से भयभीत ओमेश ने रात में अपने ही घर में आत्महत्या करने का प्रयास भी किया। लेकिन उनके रात में उठ जाने के कारण उनने उसे बचा लिया। जिसके बाद इस घटना के बारे में उन्होनें मोहल्ले वालों को बताया। जिन्होंने मेरे पति से मामले के बारे में पूछा, लेकिन उन्होंने थाने में घटी घटना के बारे में भय के कारण किसी को भी नहीं बताया। तब मैने अपने रिश्तेदारों को नागपूर से बुलाया। जिन्होने आकर घटना के बारे में पूछा। तब उन्होंने डरते-डरते घटना के बारे में बताया।
पुलिस अधिकारी-आरक्षकों को निलंबित व प्रकरण दर्ज करने की मॉग
शिकायत में एएसआई राजेश सनोडिया व दोनों आरक्षकों को निलंबित करने और उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने और उनकी सेवा समाप्त करने की मॉग की गई हैं। यहॉ उल्लेखनीय हैं कि जब से एएसआई राजेश सनोडिया वारासिवनी पुलिस थाने में पदस्थ हुए हैं, उनके दुव्र्यवहार की खबरे भी आम हैं। फिलहाल अब देखना यह हैं कि इस मामले में अपने विभाग के अधिकारी-आरक्षकों को बचाने का प्रयास करते रहें हैं या फिर निष्पक्ष जॉच कर दोषियों पर कार्यवाही करवाते हैं।
इनका कहना हैं
इस मामले में जॉच चल रही हैं। पुलिस अधीक्षक बालाघाट के निर्देश पर जॉच हो रही हैं। जॉच के बाद जॉच प्रतिवेदन सौंपा जायेगा। फिर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्यवाही होगी।    
  शंकरसिंह चौहान नगर निरीक्षक पुलिस थाना वारासिवनी।