बालाघाट। नगर मुख्यालय सहित बूथ स्तर तक भाजपा पार्टी के पदाधिकारियों के द्वारा पार्टी का स्थापना दिवस पखवाड़े के रूप में मनाया जा रहा है जिसका शुभारंभ 6 अप्रैल से नगर मुख्यालय सहित ग्रामीण अंचलों में किया गया है जहां पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर पार्टी का स्थापना दिवस भाजपाइयों ने मनाया है वही नगर मुख्यालय के विभिन्न कार्यक्रमों में राज्यसभा सांसद भी शामिल हुई।
 मोती गार्डन में हुआ युवा चौपाल
 बता दें कि प्रादेशिक आह्वान पर भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पदाधिकारियों के द्वारा स्थानीय मोती गार्डन में युवा चौपाल युवा नीति का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें राज्यसभा सांसद मध्य प्रदेश भाजयुमो प्रदेश की प्रभारी एवं भाजपा प्रदेश महामंत्री सुश्री कविता पाटीदार प्रमुख रूप से उपस्थित रही। उपस्थित कार्यक्रम में युवाओं ने अपने अपने विचार भी व्यक्त किए।
 वही कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष जैनेंद्र कटरे ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रादेशिक आह्वान पर युवा चौपाल का आयोजन भारतीय जनता पार्टी के 44 वें स्थापना दिवस के अवसर पर स्थानीय मोती गार्डन में आयोजित किया गया जिसमें प्रमुख वक्ता के रूप में राज्यसभा सांसद सुश्री कविता पाटीदार उपस्थित रही। इसके साथ ही इस कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती भारती सुरजीत सिंह ठाकुर, भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर, भाजपाई अमन गांधी सहित भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के तमाम पदाधिकारी सहित भाजपा के भी वरिष्ठ पदाधिकारी मंचासीन रहे।
आयोग अध्यक्ष ने स्थापना दिवस पर किया भूमिपूजनबालाघाट विधायक व पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने 6 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव के शुभअवसर पर प्रात: 11 बजे वैनगंगा नदी किनारे शंकरघाट में स्वयं के व्यय पर बनने वाले बाउंड्रीवॉल का भूमिपूजन किए, जिसपर उन्होंने कहा कि इस बाउंड्रीवॉल का निर्माण सुरक्षा की दृष्टि से अतिआवश्यक है। इसके बाद श्री बिसेन ने डी-टाईप बंगला बावनथड़ी कॉलोनी बालाघाट में आयोजित विधानसभा बालाघाट 111 के 44 वे स्थापना दिवस का शुभारम्भ किया, जिस कार्यक्रम की मुख्यअतिथि राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार रहीं जहां लालबर्रा, खमरिया, भरवेली और नगर मंडल के 2000 कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। दोपहर 2.30 बजे स्वर्गीय लूनकरण भागचंद संचेती चिन्नौर कृषि उपज मंडी में विधानसभा वारासिवनी में आयोजित स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए, अंत में श्री बिसेन लोचनलाल ठाकरे कृषि उपज मंडी कटंगी में आयोजित विधानसभा कटंगी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए जहां कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के एकात्ममानव वाद और दीनदयाल उपाध्याय जी को याद किया, उन्होंने कहा कि हमारे लिये गर्व का विषय है कि आज हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में स्थापित हैं और मोदी ने सबसे पहले काश्मीर में तिरंगा फहराया था जो आज हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं। श्री बिसेन ने कटंगी विधानसभा के ग्राम पंचायत चौखंडी में भूरेलाल ठाकरे के खेत से चौखंडी पहुँच 30 मीटर लंबे मार्ग 14.8 लाख की लागत और ग्राम पंचायत भवन से कबीरटोला पहुँच 00 मीटर लंबे मार्ग 14.0 लाख को लागत से निर्मित होने वाले सड़क का भूमिपूजन भी किए।