बालाघाट। राष्ट्रवासियों के लिये परम गौरव का क्षण होगा जब 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी और भव्य श्रीराम मंदिर का लोकार्पण किया जायेगा। भाजपा के मूल में ही रहा है कि प्रभु श्रीराम के मंदिर का निर्माण हो और अब यह संकल्प पूर्ण होने जा रहा है। अक्षत कलश यात्रा आमंत्रण देने के लिये निकाली जायेगी जिसमें हम सभी कार्यकर्ता तत्परता से जुटें और विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचायें। 15 दिसंबर को जिला भाजपा कार्यालय में बालाघाट विधानसभा के कार्यकर्ताओं की बैठक पूर्व केबिनेट मंत्री गौरीशंकर बिसेन की अध्यक्षता में हुई जिसमें उन्होंने उपस्थितों को संबोधित करते हुए यह बातें कही। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायण अग्रवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश रंगलानी, मौसम बिसेन, नरेन्द्र भैरम, संजय खंडेलवाल, दिलीप चौरसिया, राजकुमार रायजादा, डुलेन्द्र ठाकरे सहित बालाघाट विधानसभा क्षेत्र के  मंडल अध्यक्ष, शक्ति केन्द्र प्रभारी, पालक-संयोजक, पार्षदगण एवं कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।
घर-घर लहराये भगवा और दीप जलें
आयोजित इस बैठक में सर्वप्रथम भारत माता, पं. दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामाप्रसाद मुखर्जी व सरदार वल्लभ भाई पटेल के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलित किया गया। जिसके उपरांत प्रदेश में स्पष्ट बहुमत के साथ ऐतिहासिक विजय होने तथा भाजपा सरकार बनने को लेकर खुशी जताई गई। प्रदेश के नये मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को बधाई प्रेषित की गई तथा भाजपाईयों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर हर्ष जताया। पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि बालाघाट विधानसभा में हमें जो जनादेश मिला है उससे कार्यकर्ताओं को हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं है हम लोक कल्याण कार्य निरंतर करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह भाजपा ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया है उसी तरह मुख्यमंत्री डॉ. यादव भी स्वर्णिम मध्यप्रदेश के लिये आमजनों की सेवा करेंगे और इसे विकास की नई उंचाईयों पर ले जाएंगे।  संबोधित करते हुए गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि 22 जनवरी को वह दिन होगा जब अयोध्या में रामलला के मंदिर का लोकार्पण होगा। इस आयोजन को हमें उत्साह से करना है, अक्षत कलश यात्रा से आमंत्रण दिये जाएंगे और हर हिंदु अपने घर में भगवा लहराये तथा दीप जलाकर आस्था प्रकट करें। 14 वर्ष बाद जब श्रीराम वानवास से अयोध्या वापिस आये थे वहीं क्षण हिन्दुओं के लिये 500 वर्ष बाद पूर्ण होने जा रहा है।
मोदी को तीसरी बार बनाएंगे प्रधानमंत्री
बैठक की अध्यक्षता कर रहे गौरीशंकर बिसेन ने आगे कहा कि इसके साथ ही विकसित भारत संकल्प यात्रा देश में निकाली जा रही है साथ ही अक्षत कलश यात्रा भी गांव-गांव और वार्डो में निकाली जानी है जिसकी कार्यकर्ता पूरी तैयारी रखे और उत्साह के साथ इन यात्राओं में सहभागिता निभाये। विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य जनकल्याण की योजनाओं को अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुंचाना है। विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी ने जिन संकल्पों को लेकर मध्यप्रदेश में जो गारंटी ली है राज्यों के कार्यो की गारंटी लेना बड़ी बात है हमें पूर्ण विश्वास है कि मोदी की गारंटीयों को प्रदेश में भाजपा सरकार अक्षरश: पालन करते हुए पूर्ण करेगी। मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने एवं राष्ट्र को परम वैभव पर पहुंचाने के लिये हम सभी भाजपा कार्यकताओं को जुटना है। पुन: बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र से भाजपा का सांसद निर्वाचित कर हम संसद में भेजे और मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में जुट जाये।
निकलेगी विकसित भारत संकल्प यात्रा
बालाघाट जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से जनहित के कार्यो तथा जनकल्याण की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का उद्देश्य है। इसी को लेकर बैठक में भाजपा ज़िलाध्यक्ष सत्यनारायण अग्रवाल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा गया कि यात्रा के माध्यम से छूटे हुए हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ देने के लिये तत्परता से जुटे। इस यात्रा में ड्रोन से किसानों के लिये खाद दवाईयां डालने का प्रदर्शन होगा इस विशेष आयोजन से किसानों को जोड़ा जाये, क्योंकि  किसानों के लिये यह वरदान है खेतों में दवाईयों का छिड़काव करना मुश्किल भरा होता है इसे आसान बनाने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से आव्हान है कि राम मंदिर लोकार्पण अक्षत कलश यात्रा तथा विकसित भारत यात्रा में सहभागिता से जुटकर पूर्ण सहयोग दें। योजनाओं का लाभ लेने से वंचित हितग्राहियों का पंजीयन करवाये, केन्द्र सरकार की योजनाओं से हर वर्ग को लाभान्वित करने का काम करें तथा अनभिज्ञ लोगों को योजनाओं की जानकारी प्रदान की जाये।वहीं उन्होंने सभी  भाजपा कार्यकर्ताओं को म.पिर. में सरकार के गठन होने व नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री डाँ.मोहन यादव के बनने की बधाई देते हुऐ कहा कि प्रथम कैबिनेट बैठक में लिये गये निर्णय से हमारी राम राज्य स्थापना की परिकल्पना निश्चित तौर पर पूर्ण होगी एैसा विश्वास है । एकता एवं अखंड भारत के शिल्पकार जूनागढ़ हैदराबाद एवं कश्मीर सहित 562 रियासतों को भारत में विलय कर राष्ट्र को एकता के सूत्र में पिरोने वाले उत्कृष्ट राजनीतिज्ञ आजाद भारत के प्रथम उप प्रधानमंत्री सह केंद्रीय गृह मंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जी की 74वीं पुण्यतिथि पर शत शत नमन कर उन्हें याद किया,अन्त में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक श्री दिगम्बर बाल शिरपुरकर जी एवं बालाघाट भाजपा के वरिष्ठ नेता श्रीचंद सत्तानी के निधन होने पर ईश्वर से प्रार्थना कर दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में विश्रांति देने सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने  मौन रख दी श्रद्धांजलि ।