बालाघाट। बालाघाट नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 32 निवासी पवन आहूजा पिता हेमचंद आहूजा के आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के मामले में मंडला जिले के बम्हनी पुलिस आज 12 अप्रैल को आयुष चिकित्सक डॉ. शिवानी निषाद को गिरफ्तार कर अपने साथ लेकर गई है। जबकि आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के मामले में दर्ज अपराध क्रमांक 34/23 में धारा 306,34 भादंवि में बनाये गये अन्य आरोपी में रानी निषाद, शिक्षक कैलाश नंदनवार, पत्नी अनिता नंदनवार और तीजन कुशराम फरार है। बम्हनी थाना उपनिरीक्षक वकार खान ने बताया कि शेष आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जायेगा।     गौरतलब हो कि 20 दिसंबर 2022 को पवन आहुजा ने बम्हनी में पिता के निवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिस मामले में बम्हनी पुलिस को मिले मृतक पवन आहुजा के सुसाईड नोट में पड़ोसियों द्वारा झूठे मामले में फंसा देने, बलात्कार की धमकी और शिकायतों से परेशान होकर आत्महत्या किये जाने की बात का उल्लेख था। जिसकी जांच के बम्हनी पुलिस ने उक्त पांचो लोगों के खिलाफ पवन आहुजा को आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया था।
     बताया जाता है कि नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 32 निवासी पवन आहुजा, परिवार का इकलौता बेटा था। जो इंदौर में रहकर पीएससी की तैयारी कर रहा था। जिसकी मां से पड़ोसियों से होने वाले अक्सर विवाद के चलते पड़ोसियों द्वारा पुलिस में शिकायते दर्ज करवाई गई थी। वहीं आयुष चिकित्सक डॉ. शिवानी निषाद द्वारा उसे बलात्कार के झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी जाती थी। जिससे पवन आहुजा अपने भविष्य को लेकर चितिंत था। जो दिसंबर में इंदौर से लौटकर पिता के पास बम्हनी गया था। जहां बेटे को छोडकर पिता बालाघाट आ गये थे और जब वह 20 दिसंबर 2022 को वापस बम्हनी लौटे तो देखा कि घर का दरवाजा बंद था और अंदर से कोई जवाब नहीं मिलने पर जब वह पड़ोसियों के साथ दरवाजे तोड़कर अंदर कमरे में पहुंचे तो देखा कि बेटा पवन आहुजा पंखे में फांसी पर लटका था। जिससे बाद बम्हनी पुलिस ने शव को बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के दौरान पवन आहुजा के पेंट की जेब से उन्हें एक सुसाईड नोट मिला था। जिसमें पवन ने पड़ोसियों से मिल रही धमकी और प्रताडऩा से तंग आकर आत्महत्या किये जाने का उल्लेख किया था।
इनका कहना है
बालाघाट निवासी पवन आहुजा के सुसाईड नोट में बलात्कार की झूठे मामले में फंसा देने की धमकी से प्रताडि़त होकर आत्महत्या किये जाने की बात कही गई थी। जिसमें डॉ. शिवानी निषाद सहित अन्य लोगों पर आरोप था। जिसमें जांच के बाद अपराध क्रमांक 34/23 के तहत धारा 306,34 भादंवि. के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया था। जिसमें वांछित आरोपी डॉ. शिवानी निषाद का आज गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष आरोपियों की पतासाजी की जा रही है। जिन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।
वकार खान, उपनिरीक्षक, थाना बम्हनी, जिला मंडला