बालाघाट। जिले में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुआ, मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर भाजपा समर्थित प्रत्याशियों को विजयश्री दिलाने में अपना योगदान दिया। इसके साथ ही मतदान दल जो कि चुनाव ड्यूटी में लगा रहा और उनके द्वारा निर्वाचन कार्य को अच्छे से संपन्न किया गया सभी को हम धन्यवाद देते हैं। यह पूरी निर्वाचन प्रक्रिया में जिन चार सीटों पर हमे हार का सामना करना पड़ा उसे भी हम जनता के जनादेश के रूप में स्वीकार करते हैं। भारतीय जनता पार्टी को जो वोट मिलते हैं वह पूरे मिले हैं, वोटो का विभाजन पिछले चुनाव की तरह नहीं होने के कारण हम हारे उसे भी हम शिरोधार्य करते हैं। यह बात भाजपा के बालाघाट बालाघाट नगर मंडल अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर ने स्थानीय जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं। उन्होंने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि मुंजारे दंपति जब जीत जाते हैं तो ईवीएम ठीक रहती है और यदि हार जाते हैं तो ईवीएम खराब हो जाती है। वर्ष 2013 के चुनाव में श्रीमती अनुभा मुंजारे ने जो बातें कही थी यह उसके अनुसार ही कहा जा रहा है, उन्होंने उस दौरान कहा था उन्हें गणना पत्रक नहीं मिला था यह बात कहना अनुभा मुंजारे को शोभा नहीं देता। सुरजीत सिंह ठाकुर ने कहा कि कल जो बालाघाट नगर में विजय जुलूस निकला था उस रैली के दौरान कंकर मुंजारे आगे थे और पूरी रैली में अनुभा को पीछे रखा। मंच से भी संबोधित करते हुए कंकर मुंजारे ने कहा है मैंने वोट अनुभा को नहीं दिया जो गौरीशंकर को हरा सकते थे उसको दिया। यह साबित करता है कि परदे के पीछे से कंकर मुंजारे पूरी तरह कांग्रेस के साथ थे। कंकर मुंजारे ने 100 ईवीएम बदले जाने का आरोप लगाया था, हम प्रशासन से मांग करेंगे इन पर अपराध दर्ज किया जाए क्योंकि यह जनमत का अपमान है। यदि श्री मुंजारे ने आरोप लगाया है तो वह उस आरोप को सिद्ध करें, जिला प्रशासन से मांग है इस पर कार्रवाई करें ताकि आगामी चुनाव में इस प्रकार का भ्रम न फैलाया जाए। श्री मुंजारे ने जो बयान दिया था उस पर अब अपना बयान देना चाहिए, कुल मिलाकर भाजपा को सुनियोजित तरीके से कांग्रेस ने घेरा था।
विशाल बिसेन भी कहीं ना कहीं कांग्रेस का ही एक हिस्सा थे
भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर ने कहा कि जिस प्रकार से पूरे चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी विशाल बिसेन द्वारा भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन के खिलाफ जो बातें कही गई और चुनाव भर प्रचार किया गया, उसको देखते हुए यह कहने में कोई हर्ज नहीं की विशाल बिसेन जो चुनाव लड़े थे वह भी कहीं न कहीं कांग्रेस का ही एक हिस्सा थे। उनके द्वारा चुनाव में नकारात्मक बातें फैलाई गई थी आगामी समय में विशाल बिसेन निश्चित रूप से कांग्रेस में ही दिखेंगे। जहां तक गौरीशंकर बिसेन की बात है तो उनकी छवि साफ है, कंकर मुंजारे हमेशा आधारहीन बात मंच से बोलते हैं। उन्होंने कहा कि भाऊ द्वारा जो कार्य शुरू करवाए गए हैं वह रुकने वाले नहीं है भाऊ के नेतृत्व में विकास कार्य निरंतर चलेंगे।
पोस्टल बैलेट में कोई गड़बड़ी नहीं हुई
श्री ठाकुर ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि मतगणना से पूर्व समय से पहले पोस्टल बैलेट खुलने को लेकर मामला काफी गरमाया था जबकि उसमें कोई गड़बड़ी नहीं हुई वह सिर्फ समय की चूक थी। ड्यूटी में लगे अमले की कार्यप्रणाली में जो चूक हुई उन्हें इसकी सजा भी मिली है। यह पहले भी स्पष्ट हो चुका था कांग्रेस नेता शफकत खान द्वारा जो बयान दिया गया था उसमें सब स्पष्ट हो गया था। सफकत खान ने बयान देकर वहां की सच्चाई स्पष्ट कर दिया था फिर भी इस मामले को जबरन ज्यादा तुल दिया गया।
कंकर ने आदिवासी समाज के साथ छल किया - गुड्डा मरकाम
पत्रकार वार्ता में मौजूद भाजपा नेता गुड्डा मरकाम ने कहा कि जो भ्रम षड्यंत्र की राजनीति मुंजारे दंपत्ति द्वारा की जाती है वह इस चुनाव में की गई। पोस्टल बैलेट को लेकर भ्रम फैलाया गया जबकि अनुभा मुंजारे को पोस्टल बैलेट में अधिक वोट मिले हैं। भाजपा की ओर आदिवासी समाज का झुकाव हो रहा था कंकर मुंजारे द्वारा षड्यंत्र किया गया। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से चुनाव लड़ने के बाद भी कंकर मुंजारे को बहुत कम वोट मिले, यह स्पष्ट करता है उन्होंने अपने वोट कहीं और शिफ्ट किये। कंकर ने आदिवासी समाज के साथ जो छल किया आने वाले समय में आदिवासी समाज उनसे सवाल करेगा। श्री मरकाम ने यह भी कहा कि जनहित की योजनाएं जो चल रही है उसके कारण आदिवासी समाज का झुकाव भाजपा की तरफ था लेकिन उनमें लगातार भ्रम फैलाने का प्रयास किया गया। साथ ही आदिवासी समाज को हिंदू नहीं हो कहकर एंटी बीजेपी करने का कार्य किया गया। पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा नेता राकेश सेवईवार, संजय पप्पू गौतम सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।