बालाघाट।
राहुल गांधी के द्वारा मोदी नाम पर किए गए बयान को लेकर राजनीति गर्माई हुई है। यहां बीजेपी जहां लगातार इसे ओबीसी वर्ग का अपमान बता रही है तो वहीं कांग्रेस राहुल मोदी द्वारा ओबीसी के विरुद्ध कुछ भी नहीं कहे जाने की बात कहकर भाजपा से माफी मांगने की मांग कर रही है। इसी मामले पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा किए गए ट्वीट पर अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्रवक्ता व अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग न्याय जन जागरण अभियान की संयोजक साधना भारती ने लीगल नोटिस भेजा है और ओबीसी  अपमान वाले सभी ट्वीट 24 घंटे में डिलीट करने कहा है और ऐसा न किए जाने पर लीगल कानूनी कार्रवाई किए जाने की बात कहीं है। इस बात की जानकारी उन्होंने बुधवार को स्थानीय सर्किट हाउस में वार्ता का आयोजन कर दी है।
बीजेपी के नेता कर रहे ओबीसी का अपमान
वार्ता के दौरान उन्होंने पिछले कई दिनों से बीजेपी के कई बड़े नेता ओबीसी समाज का घोर अपमान कर रहे है। कांग्रेस के नायक राहुल गांधी पर राजनैतिक वार करने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी ओबीसी का अपमान कर रहे है, उन्होंने ओबीसी के अपमान में 24 मार्च को जो ट्वीट किए है उनमें एक ट्वीट में कहा है कि राहुल गांधी का अहंकार बहुत बड़ा और समझ बहुत छोटी है। अपने राजनैतिक लाभ के लिए उन्होंने पूरे ओबीसी समाज का अपमान किया। उन्हें चोर कहा। समाज और कोर्ट के द्वारा बार-बार समझाने व माफी मांगने के विकल्प को भी उन्होंने नजरअंदाज किया और लगातार ओबीसी समाज की भावना को ठेस पहुंचाई। इसी प्रकार एक दूसरे ट्वीट में कहा कि कल सूरत कोर्ट ने राहुल को ओबीसी समाज के प्रति उनके आपत्तिजनक बयान के लिए सजा सुनाई है लेकिन राहुल व कांग्रेस पार्टी अभी भी अपने अहंकार के चलते लगातार अपने बयान पर अड़े व निरंतर ओबीसी समाज की भावनाओं को आहत कर रहे है। पूरा ओबीसी समाज प्रजातांत्रिक ढंग से राहुल गांधी से इस अपमान का बदला लेगा।
जनसभा में नहीं लिया ओबीसी का नाम
राष्ट्रीय प्रवक्ता ने वार्ता के दौरान कहा कि राहुल गांधी ने एक जनसभा के दौरान ललित मोदी, नीरव मोदी को ही चोर कहा था ओबीसी समाज को नहीं। इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में ओबीसी समाज का नाम तक नहीं लिया है। फिर कैसे ओबीसी समाज का नाम लेकर भाजपा सिर्फ  लड़ाई करवाना चाह रही है। जिसके चलते ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के ट्वीट पर लीगल नोटिस भेज कर 24 घंटे में इन ट्वीट को डिलीट करने व ओबीसी समाज का अपमान करने के मामले में माफी मांगे जाने की मांग की गई है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा जानबूझकर ओबीसी समाज की जातिगत जनगणना नहीं करवा रही है। जिसके चलते यह भी मांग की गई है कि ओबीसी की जातिगत जनगणना तत्काल कर्रवाई जाए।