13 अप्रैल को छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी में जाकर आंदोलन करने की दी चेतावनी
बालाघाट।
पीजी कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा खराब रिजल्ट यूनिवर्सिटी द्वारा दिए जाने की समस्या सामने लाना कोई नई बात नहीं है क्योंकि यह समस्या जबसे छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी के माध्यम से परीक्षा हो रही है तब से यह समस्या बनी हुई है। हाल ही में नई समस्या बीए और बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं की सामने आई है, छात्र-छात्राओं का कहना है कि उनके रिजल्ट में गड़बड़ी की गई है जिसके कारण बहुतायत छात्रों को फेल कर दिया गया है। कई छात्र ऐसे भी है जिन्होंने पेपर दिया है फिर भी उन्हें अनुपस्थित होना दिखाया गया है तथा कुछ को जीरो-जीरो अंक दिए गए हैं। ओबीसी महासभा छात्र मोर्चा बालाघाट के नेतृत्व में छात्र-छात्राएं सोमवार को जेएसटी पीजी कॉलेज पहुंचे एवं रिजल्ट में सुधार किए जाने की मांग को लेकर कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने के साथ ही यह चेतावनी भी दी है कि यदि उनके रिजल्ट में सुधार नहीं किया गया तो 13 अप्रैल को छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी में जाकर छात्र-छात्राओं द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन सौपने के दौरान ओबीसी महासभा छात्र मोर्चा बालाघाट से जुड़े डेढ़ दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।
छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी में जाकर उग्र आंदोलन किया जाएगा - आदित्य राहंगडाले
ओबीसी महासभा छात्र मोर्चा बालाघाट के अध्यक्ष आदित्य राहंगडाले ने बताया कि आए दिन छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी द्वारा फस्र्ट ईयर के बीए और बीएससी के छात्रों के रिजल्ट में गड़बड़ी के कारण पीजी कॉलेज के प्राचार्य को वे सभी छात्र-छात्राएं ज्ञापन देने आए हैं। कॉलेज प्राचार्य के माध्यम से बताया जा रहा है 2 तारीख को यहां से एक लिस्ट भेजी गई थी उनके रिजल्ट में सुधार हो लेकिन अभी तक ऐसा कोई परिणाम नहीं आया कि रिजल्ट में सुधार हुआ हो। 80 प्रतिशत बच्चों का रिजल्ट बिगड़ा हुआ है और 20 प्रतिशत बच्चों के रिजल्ट में सुधार है। 1 वर्ष से देखा जा रहा है सेकंड ईयर एवं थर्ड ईयर के छात्रों के साथ भी ऐसा ही खिलवाड़ हुआ, थ्योरी और प्रैक्टिकल में जीरो अंक दिखाया गया, वही पेपर देने के बाद भी अब्सेंट दिखाया गया था। हमारा कहना है छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न हो वरना हम ओबीसी महासभा के नेतृत्व में छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी में जाकर 13 तारीख को उग्र आंदोलन करेंगे। छात्रों ने कहा कि ऐसा होने से उन्हें मानसिक तनाव तो होता ही है काफी छात्रों को जीरो-जीरो अंक दिए गए जो कि गलत है।
रिजल्ट में सुधार किए जाने की मांग किये है - शालिनी लिल्हारे
फस्र्ट ईयर की छात्रा शालिनी लिल्हारे ने बताया कि हमारा जो रिजल्ट आया उससे हम संतुष्ट नहीं हैं रिजल्ट सही नहीं आया है कुछ छात्रों को फेल कर दिया गया। जैसा पेपर दिया था उसके अनुसार रिजल्ट नहीं आया, हमारी मांग है रिजल्ट में सुधार किया जाए पेपर को सही तरीके से चेक नहीं किया गया है बहुत कम बच्चों को ही पास किया गया। कापियों को दोबारा चेक किया जाना चाहिए, यहां प्राचार्य को और छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी में शिकायत की है। यदि रिजल्ट में सुधार नहीं किया गया तो यूनिवर्सिटी में जाकर आंदोलन किया जाएगा।