बालाघाट। बालाघाट जिले में लगातार दो दिनों से पेट्रोल की किल्लत से लोग परेशान नजर आ रहे थे जिसको लेकर प्रशानिक अधिकारियों के द्वारा अतिआवश्यक सेवा बाधित ना हो इसकों ध्यान में रखते हुए स्थानीय काली पुतली चौक, बस स्टैंड, अवंती बाई चौक के पेट्रोल पंप में एसडीएम राहुल नायक, तहसीलदार बालाघाट कोतवाली थाना प्रभारी सहित अन्य अमले के द्वारा पेट्रोल पंप संचालक को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है साथ ही पेट्रोल पंप में किसी भी प्रकार का विवाद ना हो इसके लिए पुलिस बल भी तैनात किए गए है और सभी को बारी बारी से पेट्रोल देने के निर्देश दिए गए है।
सब्जियों के दामों पर पड़ा असर
बालाघाट जिले में ड्राइवरों के द्वारा भारत सरकार द्वारा लाए गए नए कानून का विरोध किया जा रहा है जिसके चलते वह यह कानून को वापन लेने की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे है जिसका असर चाहु ओर देखने को मिला है जिसमें सब्जियों के दामों में वृद्धि हो गई है जिससे ग्राहक को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जहां ग्राहकों ने सरकार से गुहार लगाते हुए कहा है कि ड्राइवरों की समस्या को देखते हुए इस का कोई विकल्प निकालकर हड़ताल को समाप्त कराए जिससे की लोगों को होने वाली परेशानियों से निजात मिल सकें। वही फुटकर व्यापारियों ने भी कहा है कि हड़ताल जल्द समाप्त नहीं हुई तो बालाघाट जिले में कुछ दिनों में सब्जी मिलना भी बंद हो जायेगी।
एसडीएम ने दिए शांतीपूर्ण तरीके से हड़ताल करने के निर्देश
बालाघाट जिले में ड्राइवरों के द्वारा भारत सरकार द्वारा लाए गए नए कानून के तहत तो ड्राइवरों को सजा होनी है और जो जूर्माना लगाए जायेगें वह काफी अधिक होने के चलते उन्होनें इस कानून को वापन लेने की मांग को लेकर हड़ताल शुरू की है जिसके अंतर्गत 2 जनवरी को एसडीएम राहुल नायक उनके हड़ताल स्थल पर पहुंचे और उनसे चर्चा करते हुए कहा है कि जो उनकी हड़ताल है वह उसे जारी रख सकते है लेकिन उनकी हड़ताल से अतिआवश्यक सेवा बाधित नहीं होनी चाहिए इसका ध्यान रखना है इसके साथ ही वह लोग शांतीपूर्ण तरीके से अपनी हड़ताल कर सकतें है।
ट्रेन में बढ़ रही भीड़
बालाघाट जिले में ट्रेन की लेटलतिफि के कारण यात्री, विद्यार्थीयों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वहीं विद्यार्थियों की पढ़ाई पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है जिसके चलते उन्होनें रेल विभाग से गुहार लगाते हुए मांग की है कि समय अनुसार ट्रेल चलाई जाए।
वही इस संबंध में यात्री, विद्याॢथयों ने जानकारी देते हुए बताया है कि कटंगी- गोंदिया- बालाघाट से चल रही लोकर ट्रेनों की समय सारणी तो रेल विभाग के द्वारा जारी गई है लेकिन वह टे्रनें कभी समय पर नहीं चलती है जिसकों लेकर रेल विभाग से गुहार लगाई गई है कि सभी लोकर ट्रेन को समय पर चलाई जाए।