गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन की चार्म्स कैसल सोसायटी की लिफ्ट में एक बच्चे को कुत्ते द्वारा काटे जाने पर गाजियाबाद नगर निगम ने उस कुत्ते की मालकिन पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया है। यह घटना लिफ्ट के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो को हंगामे के बाद प्रशासन ने महिला के खिलाफ एक्शन लिया है।
  इस वीडियो में दिख रहा है कि बच्चा लिफ्ट में पहले से मौजूद है। इस बीच वह महिला कुत्ते के साथ लिफ्ट में दाखिल होती है। वह कुत्ते को लेकर लिफ्ट में पीछे की ओर आती है तो बच्चा कुत्ते से बचने के लिए लिफ्ट में आगे की तरफ जाने लगता है। इसी दौरान महिला का पालतू कुत्ता उस बच्चे पर झपटता है और उसकी कमर के पास काट लेता है।
  वीडियो में दिख रहा है कि बच्चा दर्द से कराहते हुए कुत्ते के काटे गई जगह को पकड़ लेता है और सहलाने लगता है। इस दौरान महिला चुपचाप अपनी जगह पर ही खड़ी रहती है और फिर थोड़ी देर बाद लिफ्ट का दरवाजे खुलने पर वह बाहर निकलने लगती है। इस दौरान भी कुत्ता बच्चे पर झपटने की कोशिश करता है, हालांकि इस बार महिला उसे रोक लेती है। वहीं बच्चा डरा सहमा उसे जाते हुए देखता रहता है।
  इस मामले में पीड़ित के परिजनों ने थाना नंदग्राम महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं इस मामले पर गाजियाबाद पुलिस की सीओ सिटी ने बयान जारी किया है। गाजियाबाद पुलिस की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि, ‘दिनांक 05. 09. 22 को राजनगर एक्सटेंशन स्थित एक सोसाइटी की लिफ्ट में एक कुत्ते द्वारा अपने मालिक की मौजूदगी में बच्चे को काट लेने के वायरल वीडियो के संबंध में बच्चे के पिता की तहरीर पर थाना नंदग्राम पर अभियोग पंजीकृत करते हुए अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही हैं।