मथुरा । यूपी में कृष्णनगरी मथुरा में कोतवाली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने बैंकों में नकली सोने को गिरवी रखकर लोन लेने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में एक महिला भी शामिल है। आरोप है कि इस गिरोह ने 3 करोड़ रुपए कीमत का नकली सोना बैंक में गिरवी रखकर लोन लिया था। पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई कर रही है। पुलिस के मुताबिक आरोपी गोल्ड लोन के लिए बैंकों में नकली सोने को गिरवी रख फर्जी दस्तावेज तैयार कर अब तक 3 करोड़ का गोल्ड लोन ले चुके थे। पिता पुत्री सहित गैंग के 5 लोगो को पुलिस ने दबोच लिया है। वही गैंग में शामिल 15 अन्य लोगों की धर पकड़ के लिए लगातार दबिश दे रही है। पुलिस ने पकड़े गए लोगो के कब्जे से 2 गाड़िया भी बरामद की है।
जानकारी के मुताबिक मथुरा शहर की दो स्टेट बैंक गोविंदगंज और डैंपियर नगर शाखा और केनरा बैंक की शांति मार्केट एवं चौक बाजार शाखा में सोने के जेवरात गिरवी रखकर 3 करोड़ रुपये का लोन लिया गया था। बैंक की अधिकृत दुकान देव टंच के नौकर से मिलीभगत करके जेवरात का फर्जी तरह से टंच कराकर बैंक में रिपोर्ट भी सौंप दी। गोल्ड लोन लेने वालों की ऑडिटहर तीन महीने में होती है। इसका खुलासा होने पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। पूरे मामले के मास्टरमाइंड राजेश अग्रवाल निवासी गऊघाट, उनकी बेटी श्रेया अग्रवाल, सुहेल निवासी घीयामंडी, देव टंच के नौकर धर्मेंद्र सोनी उर्फ तोती निवासी तमोली धर्मशाला के पास को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बताया कि रंजना वर्मा निवासी कृष्णापुरम, बिड़ला मंदिर अग्रिम जमानत पर हैं।
एसएसपी का कहना है कि मथुरा कोतवाली पुलिस ने विभिन्न बैंकों में नकली सोना गिरवी रखकर लोन लेने वाले गिरोह के मुख्य सरगना राजेश अग्रवाल सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह नकली सोना रखकर बैंकों से करोड़ों रुपये का लोन लेते थे। मथुरा पुलिस ने गहन छानबीन के बाद इस गिरोह को पकड़ लिया। पकड़े गए गिरोह ने अब तक 3 करोड़ रुपए का नकली सोना रखकर लोन प्राप्त कर लिया था। पुलिस आरोपियों से इस मामले को लेकर सख्ती से पूछताछ कर रही है।