ललितपुर जिले के मड़ावरा में पारौल जैन मंदिर पर चोरों ने मंदिर से 16 मूर्तियां व 4 चांदी के छत्र ले उड़े। मामला मड़ावरा तहसील क्षेत्र के थाना नाराहट अन्तर्गत ग्राम पारौल का है। जहां जैन मंदिर से 13 छोटी व 3 बड़ी मूर्तियां चोर ले गए। इसके अलावा करीब 500 ग्राम वजन के चार चांदी के छत्र भी चोरी हुए हैं। मंदिर के पुजारी रमेश कुमार जैन ने बताया कि जब सुबह माली मंदिर पहुंचा तो उसने देखा कि दरवाजे की कुंडी टूटी हुई थी।

वह मेरे पास दौड़ता हुआ आया और उसने बताया कि मंदिर के दरवाजे की कुंडी टूटी पड़ी है। तो मैं आनन- फानन में मंदिर पहुंचा और मंदिर के दरवाजे की टूटी कुंडी देखकर बिल्कुल हक्का- बक्का रह गया। इसके बाद जब मंदिर के अंदर प्रवेश किया तो एक वेदी की 13 छोटी मूर्तियां और तीन बड़ी मूर्तियां सिंहासन से गायब थीं।

जिसमें पार्श्वनाथ भगवान की मूर्ति भी शामिल है। उन्होंने बताया कि वह शाम को आरती के बाद मंदिर के ताले लगाकर गए हुए थे। अनुमान लगाया गया कि चोरी रात 2 बजे के बाद हुई है। मंदिर में हुई चोरी की घटना पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और मंदिर में लोगों की भीड़ लग गई। चोरी की घटना से क्षेत्र के लोगों में खासा आक्रोश है। घटना की सूचना पर नाराहट पुलिस मौके पर पहुंची और मंदिर के आस- पास मुआयना किया। इसके बाद ललितपुर पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी भी मौके पर पहुंचे और मौक का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि घटना की जांच पड़ताल के लिए 3 टीमों का गठन कर दिया गया है। जिसमें एफएसएल टीम,फोरेंसिक जांच टीम, सर्विलांस टीम शामिल है। जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा।