नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत के अनुसार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को अब तक टी20 विश्व मैचों में खेलने का अवसर नहीं मिला है। ऐसे में अब उन्हें सुपर आठ के मैचों में अंतिम ग्यारह में जगह देनी चाहिये। श्रीसंत के अनुसार सैमसन को शिवम दुबे की जगह पर भी शामिल किया जा सकता है। सैमसन के आने से भारतीय टीम की बल्लेबाजी और मजबूत होगी। वह एक अच्छे विकेट और फील्डर हैं। इसके साथ ही वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए बड़ी पारी खेल सकते हैं। 
सैमसन को अमेरिका और वेस्टइंडीज में संयुक्त रुप से हो रहे विश्वकप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है पर अब तक उन्हें खेलने का अवसर नहीं मिला है। सैमसन को आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन के चलते टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह मिली थी। वह बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे थे पर न्यूयॉर्क की कठिन पिच पर विफल रहे। विश्व कप के पहले तीन मैचों के दौरान सैमसन और युवा यशस्वी जयसवाल को भी बाहर ही बैठना पड़ा था। 
श्रीसंत ने कहा कि अगर प्रबंधन विराट कोहली और रोहित शर्मा के बिना नई सलामी जोड़ी तैयार करता है तो यशस्वी को उतारा जा सकता है। साथ ही कहा कि यशस्वी के आने से रोहित को आक्रामक खेलने का अवसर मिल जाएगा क्योंकि उन्हें पता रहेगा कि आगे कोई परेशानी होने पर विराट हालात को संभाल सकते हैं। श्रीसंत ने हालांकि माना कि कोई भी विजयी संयोजन को बदलना नहीं चाहता। मैं जानता हूं कि कोच राहुल द्रविड़ कठिन फैसले लेते हैं। यशस्वी को शिवम दुबे की जगह पर भी टीम में जगह मिल सकती है। 
साथ ही कहा कि सैमसन के आने से टीम की बल्लेबाजी और परत जोड़ेगी। वह अच्छे विकेटकीपर होने के साथ ही फील्डर भी हैं। मुझे लगता है कि हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा के साथ सैमसन को टीम में जगह दी जा सकती है। 
श्रीसंत का मानना ​​है कि ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा की जगह पर कभी सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में महत्वपूर्ण क्षणों में मैच जिताने वाला प्रदर्शन करके अपनी योग्यता साबित की है।