बालाघाट। कोतवाली थाना अंतर्गत हनुमान चौक के समीप अज्ञात चोरों ने एक डॉक्टर की क्लिनिक व मां दुर्गा मंदिर सहित 4 से 5 स्थानों के ताले तोडक़र चोरी किया गया है। चोरी की सूचना पुलिस को मिलते ही नगर पुलिस अधीक्षक अंजुल अयंक मिश्रा, कोतवाली टीआई प्रकाश वास्कले अपने स्टॉप के साथ मौके स्थल पर पहुंचे और चोरी की वारदात के बारे में जानकारी ली गई।
इस संबंध में डॉ. वेदप्रकाश लिल्हारे ने बताया कि क्लिनिक का ऊपर का गेट का ताला का कुंदा हुक सहित उखड़ा था व केबिन से नकदी 60 हजार राशि चोरी की है। मां दुर्गा मंदिर के ताले व फायनेंस दुकान व अन्य एक-दो जगह का ताला टूटा हुआ है। शहर के हनुमान चौक में चोरी की वारदात होना पुलिस की गश्त सवाल खड़े करता है। शहर का ऐसा स्थान है जहां 24 घंटे लोगों की आवा-जाही रहती है।
पुलिस की रहती है गश्ती
बता दे कि हनुमान चौक के स्थानों पर हुई चोरी की वारदात पुलिस के लिए चुनौती बन गई है क्योकि यह मार्ग शहर का सबसे व्यस्ततम मार्ग होने के साथ सबसे ज्यादा आवाजाही भी होती है इसके अलावा हनुमान चौक पर रात में पुलिस की गश्त भी रहती है बावजूद एक साथ चार-पांच प्रतिष्ठानों के ताले टूटना चिंता का विषय है। जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि चोरों को पुलिस का भय खत्म हो गया है और चोरों के हौंसले बुलंद है।
चौक चौराहों पर लगे सीसी टीव्ही कैमरे
ज्ञात हो कि हनुमान चौक के आस-पास दुकानों में व चौराहों पर भी सीसी टीव्ही कैमरे लगे हुये है फिर भी चोरों के हौसले इतने बुंलद को गए है कि वह अब सबसे व्यवस्ततम मार्ग में भी चोरी की वारदात को अंजाम देने से नहीं चुक रहे है जिससे पुलिस पर सवालिया निशान भी खड़े हो रहे है।
150 रुपए भी ले उड़े चोर
मुख्यालय में पांच जगह में दुर्गा मंदिर, डॉ. वेदप्रकाश के क्लिनिक, अनमोल फायनेंस, आकृति ट्रेडर्स और भारतीय स्टेट बैंक के ग्रामीण सेवा केंद्र में चोरी का प्रयास किया था। इससे पुलिस सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा इस मामले को देख रहे हैं।
डॉ. वेदप्रकाश लिल्हारे के क्लिनिक में ताला तोडक़र प्रवेश करने वाले चोर ने पहले धक्का देकर लिल्हारे के केबिन को खोला। उसके बाद स्लाइडर गेट को धकेलकर अंदर रखे नगद रुपए चुरा ले गया। अनमोल फायनेंस, दुर्गा मंदिर, आकृति ट्रेडर्स और एसबीआई के ग्रामीण सेवा के ताले तोड़े। चोर ट्रेडर्स से भी लगभग 150 रुपए निकालकर ले गया।
इनका कहना है
नगर की चार से पांच स्थानों पर चोरी करने का प्रयास किया गया है, जिसमें एक स्थान पर चोरी करने में चोर को सफलता मिली है जो डॉ. लिल्हारे की क्लिनिक से लगभग 60 हजार रूपये नगद चोरी की गई और बाकि अन्य स्थानों पर चोरी करने का प्रयास किया गया है जहां उसे सफलता नहीं मिली है, सीसी टीव्ही कैमरे में चोर दिखा भी है जिसमें पुरी तरह से अपने आप को ढक रखा जिसकी तलाश की जा रही है।
अंजुल अयंक मिश्रा
नगर पुलिस अधीक्षक बालाघाट